New Movie Kaise Download Karen Free HD movie 2021

Vijay Sagar Singh Negi
By -


Free HD movie Download: हम सभी को अपने फ्री टाइम में मूवी देखना काफी पसंद होता है। आज के समय में कई लोग मोबाइल पर ही अपनी पसंदीदा मूवी डाउनलोड करके देखते हैं। लेकिन आज भी ऐसे कई लोग हैं जिनको मूवी डाउनलोड करने का सही तरीका नहीं पता है। इसी वजह से वह अपनी पसंदीदा मूवी नहीं देख पाते हैं।

New Movie Kaise Download Karen Free HD movie
New Movie Kaise Download Karen Free HD movie

आज के इस आर्टिकल में हम देखेंगे कि आप नई मूवी कैसे डाउनलोड करके देख सकते हैं। आज हम कई ऐसे तरीकों के बारे में बात करेंगे जिससे आप नई मूवीस अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकते है वह भी Free में। 

इस आर्टिकल में हम स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताएंगे जिसके द्वारा आप आसानी से नई नई मूवीस डाउनलोड कर पाए। तो चलिए शुरू करते हैं: 

न्यू रिलीज मूवी कैसे डाउनलोड करें?

न्यू रिलीज मूवी डाउनलोड करना काफी आसान होता है। इस आर्टिकल में हम आपको दो ऐसे तरीके बताएंगे जिससे आप कोई भी New मूवी अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं:-

1. पहला तरीका Google के द्वारा मूवी डाउनलोड करने का

2. दूसरे तरीके में हम देखेंगे कि Telegram App से कैसे मूवी डाउनलोड करते हैं

Google से मूवी डाउनलोड करें

आप चाहे तो गूगल से कोई भी नई मूवी डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बस मूवी के नाम के साथ फुल मूवी लगाकर गूगल सर्च पर डालना है। 

जैसे कि अगर आपको "Bahubali" मूवी डाउनलोड करनी है तो गूगल पर आप इस तरह से लिख सकते हैं: "Bahubali Full Movie Download"

अगर आपके लिए मूवी की क्वालिटी भी बहुत महत्व रखती है तो आप मूवी के नाम के साथ में उस मूवी को किस क्वालिटी में डाउनलोड करना चाहते हैं यह भी मेंशन कर दे।

इसके बाद जब आपकी मनपसंद मूवी आपके सामने आ जाए तो उस पर क्लिक करके उसे डाउनलोड कर ले।

Telegram से मूवी डाउनलोड करें

Telegram एप्लीकेशन की मदद से आप अपने मनपसंद मूवी डाउनलोड करके अपने मोबाइल फोल्डर में सेव कर सकते हैं। तो चलिए टेलीग्राम से मूवी डाउनलोड करने का स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस देखते हैं:-

Step 1 - Telegram App Install करे।

Step 2 - Telegram App Open करे।

Step 3 - Telegram App पर अपना अकाउंट बना ले।

Step 4 -  Telegram App पर अपना अकाउंट बनाने के बाद इस एप्लीकेशन में आपको ऊपर की तरफ पर Search का एक ऑप्शन मिलेगा। उस पर क्लिक करें।

Step 5 - आप जो भी मूवी सर्च कर रहे है उसका नाम आप यहां पर लिख सकते हैं।

Step 6 - उस मूवी से रिलेटेड जितने भी ग्रुप और चैनल होंगे आपके सामने आ जाएंगे। आप किसी भी ग्रुप से अपनी मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं।

इन इजी स्टेप्स को फॉलो करके आप Telegram App से अपनी मनपसंद मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।


ऑनलाइन मूवी कैसे डाउनलोड करें? Free Movies Download online

आप किसी भी वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अपनी मनपसंद मूवी डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप ऑनलाइन मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप अपने मोबाइल पर एक एप्लीकेशन जिसका नाम UC Browser है वह Install कर ले।

UC Browser का इस्तेमाल करके आप किसी भी Movie Download करने वाली Website पर जाकर नई Movies को Download कर सकते है।

आप चाहे तो Hotstar या फिर Amazon Prime जैसे एप्लीकेशंस का भी इस्तेमाल करके मूवी डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर आप फ्री में ऑनलाइन मूवी देख भी सकते हैं बिना डाउनलोड किए।

दिक्कत सिर्फ यह है कि अगर आप अनलिमिटेड मूवी देखना चाहते हैं तो आपको इनका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा जोकि थोड़ा महंगा आता है लेकिन कई फ्री मूवीस भी यहां पर अवेलेबल है जिन्हें आप फ्री में डाउनलोड भी कर सकते हैं और देख भी सकते हैं।


न्यू मूवी डाउनलोड करने की वेबसाइट Free Movies Download Sites

इन वेबसाइट पर जाकर आप नई पुरानी दोनों ही तरह की मूवी डाउनलोड कर सकते हैं:-

Pagalworld Movies

9xmovies

Filmy zilla

Filmhd4u.com

Bolly4u

इन सभी ऑनलाइन वेबसाइट से आप नई व पुरानी दोनों ही तरह के मूवी डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर आप मूवी की क्वालिटी भी चुन सकती हैं।

मूवी डाउनलोड करते वक्त ध्यान रहे कि आपको Click Now या फिर Click Here जैसे बटन पर क्लिक नहीं करना है क्योंकि अधिकतम समय यह बटन आपको Ads पर भेजते हैं।

आप जब भी ऐसे वेबसाइट से मूवी Download करें हमेशा मूवी के नाम पर ही क्लिक करें। इसके बाद आपको Servers के कुछ ऑप्शन मिलेंगे उनमें से कोई भी एक Server को आप चुन सकते हैं।

Movie Download होने के बाद आपके मोबाइल फोल्डर में सेव हो जाएगी।

Youtube के द्वारा मूवी कैसे डाउनलोड करें

Youtube एक बहुत ही आसान और सेफ रास्ता है मूवीस डाउनलोड करके देखने का। हम कई बार Youtube को ही चुनते हैं Dubbed (Hindi, English, Other Regional Languages) Movies देखने के लिए। लेकिन कितनी भी कोशिश करें यूट्यूब पर नई Movies नही मिल पाती है। 

इसकी मुख्य वजह है कॉपीराइट स्ट्राइक। कोई भी Youtuber बिना फिल्म निर्माता के परमिशन के बगैर उसकी बनाई हुई मूवी को अपने चैनल पर Upload नहीं कर सकता।

अगर कोई भी youtube पर मूवी अपलोड करने के लिए लाइसेंस लेना चाहता है तो उसे उसके बहुत सारे पैसे भरने होते हैं। जो कि अधिकतम Youtubers नहीं भर पाते। इसी वजह से यूट्यूब पर आपको कई नई मूवीस नहीं मिल पाती है।

इस आर्टिकल में हमने कई तरीके दिए हैं जिससे आप ऑनलाइन किसी भी मूवी को फ्री में डाउनलोड करके अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं। एक बात का ध्यान जरूर रखें कई ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट है जो मूवी का प्रचार करती तो है लेकिन वहां से आप कोई भी मूवी डाउनलोड नहीं कर पाते। ऐसी वेबसाइट आपको सिर्फ Ads हि दिखाती है। जब भी आप कोई मूवी डाउनलोड करें तब किसी पापुलर वेबसाइट से ही करें। 

Telegram भी एक सही ऑप्शन है  करने का। यहां पर आपको फिजूल के Ads भी नहीं देखने पड़ेंगे। आप अपनी मनचाही मूवी को सर्च करके डाउनलोड कर ले।

हम आशा करते हैं आपको आज का हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो और अब आपको मोबाइल पर ऑनलाइन मूवी डाउनलोड करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। अब आप अपनी मनपसंद नई मूवीस बेफिक्र डाउनलोड करें और देखें।